विशेष बैठक बुलाकर जनलोकपाल बिल मंजूर कराएं प्रधानमंत्री : अन्ना

imagesदिव्य मराठी नेटवर्कत्नमुंबई /पारनेर(महाराष्ट्र)

समाजसेवी अन्ना हजारे ने दिल्ली के रामलीला मैदान पर फिर से अनशन पर बैठने की चेतावनी दी है। यह धमकी उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर दी। उन्होंने लिखा, ‘प्रधानमंत्री शीतकालीन सत्र से पहले संसद का विशेष सत्र बुलाएं। इसमें जनलोकपाल बिल को पास कराएं। अगर बिल पास नहीं हुआ तो वे शीतकालीन सत्र के पहले दिन रामलीला मैदान पर दोबारा अनशन पर बैठ जाएंगे।’

अन्ना ने पीएम को गुरुवार को पत्र लिखा। उन्होंने कहा, ‘सरकार कि इच्छा हो तो राष्ट्रपति से ऐसी बैठक बुलाने का अनुरोध कर सकती है। 27 अगस्त 2011 को लोकसभा में जनलोकपाल बिल पारित होने के बावजूद भी दो साल से राज्यसभा में ये लंबित है।’ उन्होंने 16 अगस्त 2011 के आंदोलन की तरह इस बार भी समर्थन देने का लोगों से आह्वान किया है।

अन्ना हजारे को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। पिछले मंगलवार को यह चिट्ठी औरंगाबाद जिले के वैजापुर इलाके से भेजी गई है। इसमें अन्ना से महाराष्ट्र के विधायकों की तनख्वाह और पूर्व विधायकों की पेंशन वृद्धि के खिलाफ आंदोलन चलाने की मांग की गई है। साथ ही कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल करने की मांग की गई है। इसके लिए 15 दिन का समय दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर उनकी डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की तरह हत्या करने की धमकी दी गई है। अन्ना को 29 अगस्त को भी धमकी मिल चुकी है। पुलिस ने इसके मद्देनजर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

From : Dainik bhaskar